MI vs LSG मुंबई इंडियंस बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स टी20 मैच। कहा खेला जाएगा इनके बीच का मैच...? रोहित बनाम क्रुणाल.....?

  MI vs LSG मुंबई इंडियंस बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स टी20 मैच। कहा खेला जाएगा इनके बीच का मैच...? रोहित बनाम क्रुणाल.....?

 जैसा कि हम सभी को ये पता है कि आईपीएल का पहला क्वालीफायर खेला जा चूका है और अब बारी है आईपीएल के पहले एलिमिनेटर मैच कि जो की मुंबई बनाम लखनऊ के बीच होने वाला है। दोनो ही टीमें अपना आखिरी मैच जीत कर पॉइंट्स टेबल पर तीसरे और चौथे स्थान पर है इसलिए इनके बीच आईपीएल का पहला एलिमिनेटर खेला जाएगा। तो दोस्तो हम सब ये जानते हैं कि ये मैच कब और कहां खेला जाएगा और कौन सी टीम इस मैच को जीत सकती है।


 मुंबई इंडियंस बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स के मैच में खेले जाने वाले खिलाड़ी के नाम ...?

 मुंबई इंडियंस......👉

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, कैमरन ग्रीन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहल वढेरा, जेसन बेहरेनडॉर्फ, पीयूष चावला, आकाश मधवाल और क्रिस जॉर्डन।

लखनऊ सुपर जायंट्स......👉

काइल मेयर्स,क्विंटन डी कॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुनाल पंड्या(कप्तान), निकोलस पूरन (विकेटकीपर), जयदेव उनादकट, अमित मिश्रा, आवेश खान, मार्क वुड, रवि बिश्नोई

स्टेडियम....👉

दोनो ही टीमें, एक मुंबई और एक लखनऊ बहुत ही अच्छी टीमें हैं और दोनो ही अच्छा प्रदर्शन कर के यहां तक पहुंचें हैं। एलिमिनेटर का ये मैच चेन्नई में खेला जाएगा यानी की एम ए चिदंबरम स्टेडियम दूसरे शब्दों में कहा जाए तो ये मैच चेपॉक में खेला जाएगा। इसी ग्राउंड पर पहला क्वालीफायर का भी मैच खेला गया था जो कि चेन्नई और गुजरात के भी खेला गया था। चेपॉक का ये स्टेडियम भारत के पुराने स्टेडियम में से एक है और ये स्टेडियम वैसे तो चेन्नई का होम ग्राउंड है, यहां पहला एलिमिनेटर भी खेला जाना है।

जानिए कैसी है चेन्नई की पिच.....👉

एम ए चिदंबरम स्टेडियम दूसरे शब्दों में कहा जाए तो ये मैच चेपॉक के मैदान पर खेला जाना है जो कि बहुत पुराना स्टेडियम भी है। इस मैदान की खासियत ये है कि यहां की आउटफील्ड बहुत तेज है और अगर यह एक बार बॉल खाली एरिया में गई तो इसे रोकना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। पिच पर हरी घास होने की वजह से तेज गेंदबाजो को इसमें मदद भी मिलती है और हाई स्कोरिंग मैच भी होता है। इस पिच पर , मैदान पर पहली पारी में आसानी से रन बनाये जा सकते हैं लेकिन जैसे ही दूसरी पारी स्टार्ट होती है। चेपॉक की ये पिच स्लो होने लगती है और रन बनाना मुश्किल हो जाता है और स्पिन गेंदबाजो का बोलबाला अधिक हो जाता है। दूसरी परी में पिच स्लो होने की वजह से गेंद बल्ला पर रुक कर आने लगती है जिससे रन बनने में परेशानी होती है।



MI vs LSK हेड टू हेड रिकॉर्डस......👉

वैसे दोनो ही टीम मजबूत टीम है लेकिन देखना ये है कि कौन सी टीम ये मैच जीतती है। अभी तक 2022 से लेकर 3 मैच मे लखनऊ ने मुंबई को तीनो मैच में हराया है। देखते हैं कि क्या मुंबई अपनी एक जीत लखनऊ के खिलाफ पा सकती है या हारने का सिलसिला ही जारी रहेगा।

रोहित बनाम क्रुणाल....👉

रोहित जो की एक बहुत ही सफल कप्तान रह चुके है मुंबई के लिए जिन्होनें मुंबई को अपनी कप्तानी में 5 आईपीएल की ट्रॉफी जीत है और एक तरफ क्रुणाल जिन्हे अभी नई नई कप्तानी दी गई है। एक तरफ जहां रोहित का फॉर्म अच्छा नहीं चल रहा है वही दूसरी तरफ क्रुणाल एक बहुत ही अच्छे फॉर्म के साथ ये एलिमिनेटर खेलने आ रहे हैं। रोहित जिधर एक तरफ अनुभव है और दूसरी तरफ क्रुणाल जिन्हे एक भी ट्रॉफी जीतने का अनुभव नहीं है।

कौन सी टीम है जायदा मजबूत......👉

दोनो ही टीम मजबूत है ऐसा बिल्कुल नहीं कहा जा सकता है कि कोई एक टीम जायदा मजबूत है। दोनो ही टीम के खिलाड़ी अच्छे फॉर्म के साथ आ रहे हैं और मैच को जीतवा रहे हैं। एक तरफ जहां सूर्या है तो दूसरी तरफ स्टोइनिस और एक तरफ फिनिशर के तौर पर टिम डेविड तो दूसरी तरफ निकोलस पूरन। दोनों ही टीमों में ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जो अकेले अपने दम पर मैच जीतने का दम कम रखते हैं।


निष्कर्ष (CONCLUSION)

इस आर्टिकल के माध्यम से हमने ये जाना है कि आज के आईपीएल मैच में होने वाला मैच आईपीएल का पहला एलिमिनेटर मैच होगा जो की मुंबई इंडियंस बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा।हमने ये भी जाना है कि दोनों टीमों का मैच कहा खेला जाएगा और कौन सी टीम जायदा मजबूत है और कौन इस मैच को जीत सकता है।

धन्यवाद ....🤓



 

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

कंगारूओ का जब घमंड टूटा....

तीन दोस्त......👥

लू लगने की वजह, लक्षण और देशी उपाय

इंडियन ग्रेवी रेसिपी। (Inian gravy recipes), इंडियन ग्रेवी बेस। (Indian gravy base), इंडियन ग्रेवी के नाम। (Indian gravy name)

MERI PEHLI KHUSI....😊

सेल्फ मोटिवेशन(self motivation),आत्म प्रेरणा की शक्ति (the power of self motivation)

नींद की समस्या: लक्षण और उपाय।

कब है शनि जयंती, जानिए पूजा विधि, महत्व और उपाय, शनि जयंती पर इन चीजों को भूलकर भी न खाएं, शुरू हो जाएंगे बुरे दिन....👉

(overthinking)ओवरथिंकिंग क्या है...?क्या आप भी है ओवरथिंकिंग के शिकार ....? जाने ओवरथिंकिंग से होने वाले नुक्सान और इनसे कैसे छूटकारा पाया जाए....🤠

एंटी-तंबाकू दिवस(Anti-Tobacco Day), तंबाकू जागरूकता (Tobacco awareness)