तीन दोस्त......👥

 आज मैं लाया हूं आपके सामने तीन दोस्तों की कहानी....🙈

एक कॉलोनी में तीन दोस्त रहा करते थे, वो तीनो दोस्त अलग जगह से वहाँ पास आए हुए थे। तीनो दोस्तों के पापा की जॉब वहाँ पर होने की वजह से वो आपस मिले। उन्हें कहाँ पता था कि ये दोस्ती कुछ है कदर बन जाएगी की भूले न भूलेगी, तोड़े न टूटेगी....😎

तीन दोस्त...👉
                भारत के दूसरे कोने से एक कॉलोनी में मिलना और बिना किसी जान पहचान के बिना किसी शर्त के अच्छे दोस्त मिलना बहुत खुशनसीबी की बात होती है शुरु में तीनो दोस्त एक दूसरे से अंजान थे और जैसे जैसे समय गुजरता गया उन तीनो की दोस्ती और गहरी होती गई। साथ में स्कूल जाने से लेकर साथ में क्रिकेट खेलने जाने तक वो साथ रहते और साथ खुशी के पल बिताऔर साथ खुशी के पल बिताते कभी लड़ाई तो कभी झगड़ा करते आपस में लेकिन रहते हमेशा साथ में ही हो कैसे भी स्थिति सामने हो। समय निकल गया और वो बड़े हो गए। उनमें से 2 दोस्तों के पापा का रिटायरमेंट हो गया और वो दोनो दोस्त कॉलोनी छोड़ कर चले गए अपने अपने गांव।
                भारत के दूसरे जगह से आए लोगो के साथ मिलना और फिर आखिरी में उनका अपनी जगह फिर चले जाना यही तो एक निराशाजनक बात होती है किसी की भी जिंदगी में। आखिरी में बस बच जाती है तो उनके साथ बिताई हुई वो यादें। तीन साल अपने अपने काम में व्यस्त रहने लगे, उनकी बात तो होती थी लेकिन बस कॉल पर, लेकिन मिल नहीं पाते।

लेकिन कुछ दिन पहले एक ऐसा टाइम आया कि उनके मिलने का वक्त आया। तीनो दोस्तों में से किसी एक दोस्त के घर में उसके भाई की शादी फिक्स हुई। ये एक ऐसा टाइम था कि तीनो को पता हुआ कि वो शायद मिल सकते हैं। फिर क्या था शादी की डेट फिक्स हुई और तीनो दोस्त उस डेट का इंतजार करने लगे, तीनो को इस बात की खुशी नहीं थी कि शादी है घर में, वो तीनो तो इस लिए खुश हो रहे हैं इतने सालों के बाद वो आपस में मिलेंगे।
                देखते ही देखते वो दिन भी आ गया लेकिन शादी की डेट आने से कुछ दिन पहले ये पता चला कि एक दोस्त जिस रास्ते से आने वाला था उस रास्ते में एक ट्रेन का एक्सीडेंट हो गया है और वो रास्ता ब्लॉक हो गया है। सब निराश हो गए कि अब कैसे आएगा उनका वो दोस्त। लेकिन मिलना तो था, शादी की तारीख पास आते ही उनका वो दोस्त निकल गया ट्रेन से आधे दूर, उसका प्लान था कि आगे बस से चला जाएगा, लेकिन जैसे ही ट्रेन आगे बढ़ी और दूसरा स्टेशन आता है तो पता चलता है कि वो रास्ता चालू हो गया है। वो दोस्त पहले जो निराश हो कर जा रहा था कि कितनी जगह बस बदलेगा ये पता चलते ही की ट्रेन का ये रास्ता चालू हो गया है उसके चेहरे से खुशी हट ही नहीं रही थी। रात के 1 बजे वो अपने डेस्टिनेशन पर पहुँचता है और अपने दोस्त के गांव तक जाने का इंतजार करता है और सुबह की पहली बस पकड़ कर उसके गाँव की तरफ निकल जाता है। 4 घंटे के सफर के बाद वो अपने दोस्तों के गाँव पंहुचता है और अपने दोस्तों से मिलता है। लेकिन अभी उनका तीसरा दोस्त नहीं आया हुआ होता और पता चलता है कि उनका तीसरा दोस्त अगले दिन आने वाला होता है।

उसका दोस्त  अपने घर ले जाता है सबसे मिलवाता है और फिर सबको नाश्ता करवा उसका दोस्त उसे अपने घर ले जाता है सबसे मिलवाता है और फिर सबको नाश्ता करवाता है। लंबी सफर करने के बाद उसका वो दोस्त आराम करता है क्यूँकी रात में शादी का पहला फंक्शन होता है। शाम होते ही सबको खाना खिलाने से लेकर फंक्शन की तैयारी की जाती है और उसके बाद वो फंक्शन होता है।
                फंक्शन होता है और वो लोग एन्जॉय करते हैं डीजे में नाचते हैं और बहुत सारी मस्ती करते हैं और मंदिर जाते हैं मंदिर में पूजा करते हैं और वापस अपने घर आ जाते हैं। रात में वो दोस्त मस्त आराम से घर के छत पर आराम से लेट कर बचपन की बात करते हैं और इंतजार करते हैं कि उनका तीसरा दोस्त कब आएगा,बात करते करते वो तो जाते हैं और फिर अगले दिन सुबह उठते हैं। इंतजार करते करते उनका तीसरा दोस्त आता है, सबसे पहले उसे मारा जाता है कि इतना लेट कैसे हुआ यहाँ तक ​​आने में उसके बाद तीनो आपस में गले मिलते हैं। उसके बाद क्या खूब मस्ती मजाक होता है और फिर सामने नाश्ता आ जाता हैं। सब नाश्ता करते हैं और हल्दी के समारोह  की तैयारी करने लगते हैं। हल्दी के इस फंक्शन में  दुल्हे को सारे परिवार के सदस्य हल्दी लगते हैं। उसके बाद डांस होता है, तीनो दोस्त इतना डांस करते हैं कि सारे लोग साथ बैठ कर उन्हें तीनो को देखते हैं। जो फोटोग्राफर आया था उसने हम तीनो की इतनी फोटो क्लिक की होगी जितनी दुल्हे की ना क्लिक की गई होगी। धीरे धीरे डांस करते करते शाम हो जाती और वो सब मिलकर फोटोशूट करवाते हैं, फोटोशूट के बाद सब मिलकर मेहमानों को खाना खिलाते हैं और रात में फिर से छत पर बैठ कर तीनो आप में बातें करते हैं और बात करते करते कब रात के 3 बज जाते हैं और उन्हें पता भी नहीं चलता। वो और बात खतम कर के सोते है क्यूँकी सुबह बहुत काम था। अगले दिन बारात जाने वाली थी, सब लोग सुबह की हल्दी का फंक्शन होने के बाद बारात में जाने के लिए तैयार होने लगे और धीरे-धीरे बारत जाने के लिए तैयार हो गए।
                सारे दोस्त एक ही गाड़ी से बारात जाते है, वो लोग आधे ही रास्ते गए होंगे कि वहा बारिश होने लगती है। बारात जब उस गाँव पहुँच जाती है जहां बारात को जाना होता है तब तक बारिश होती है। जैसे ही वो लोग वहा पहुचते हैं और थोड़ी देर में ही बारिश रुक जाती है और फिर क्या सबकी शादियों की तरह यह पर सबक नाश्ता होता है और उसके बाद डीजे पर डांस। वो लोग इतना नाचते है इतना नाचते है कि उनके सारे कपडे गीले हो जाते हैं, अभी तक बारिश नहीं हो रही होती है लेकिन जैसे ही सब गेट ओर पंहुचते है बारिश फिर से शुरू हो जाती है। फिर क्या जैसे तैसे सब लोग खाना खाते हैं और शादी उसी बारिश में भीगते हुए होती है। वहाँ शादी थी वहाँ रात में ही विदाई हो जाती है। रात में वापस आकर सब बैठते हैं और बैठक कर मस्ती करते है। अगले दिन रिसेप्शन पार्टी होती है और फिर तीनों दोस्त अपनी अपनी जगह वापस चलें जाते हैं एक नए यादों के साथ।
              😊हाँ वो तीनो दोस्त प्रिंस, सचिन और संदीप है।😊

Comments

  1. Badhiya story... mujhe mere friends yaad aa gaye

    ReplyDelete
  2. Friends Forever😊😊

    ReplyDelete
  3. Wo 3 dosto me ek dost comment kar raha hai ek dost reply kar raha hai or ek dost comment padh ke hash raha hai😁🤣😅

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

कंगारूओ का जब घमंड टूटा....

लू लगने की वजह, लक्षण और देशी उपाय

इंडियन ग्रेवी रेसिपी। (Inian gravy recipes), इंडियन ग्रेवी बेस। (Indian gravy base), इंडियन ग्रेवी के नाम। (Indian gravy name)

MERI PEHLI KHUSI....😊

सेल्फ मोटिवेशन(self motivation),आत्म प्रेरणा की शक्ति (the power of self motivation)

नींद की समस्या: लक्षण और उपाय।

कब है शनि जयंती, जानिए पूजा विधि, महत्व और उपाय, शनि जयंती पर इन चीजों को भूलकर भी न खाएं, शुरू हो जाएंगे बुरे दिन....👉

(overthinking)ओवरथिंकिंग क्या है...?क्या आप भी है ओवरथिंकिंग के शिकार ....? जाने ओवरथिंकिंग से होने वाले नुक्सान और इनसे कैसे छूटकारा पाया जाए....🤠

एंटी-तंबाकू दिवस(Anti-Tobacco Day), तंबाकू जागरूकता (Tobacco awareness)