पहला क्वालीफायर आज....CSK vs GT , चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटन्स टी20 मैच। कहा खेला जाएगा इनके बीच का मैच...? जानिए कैसी है चेन्नई की पिच? जानें यहां गेंदबाज या फिर बल्लेबाज किसे मिलेगी जायदा मदद..?

 पहला क्वालीफायर आज....CSK vs GT , चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटन्स टी20 मैच। कहा खेला जाएगा इनके बीच का मैच...? जानिए कैसी है चेन्नई की पिच? जानें यहां गेंदबाज या फिर बल्लेबाज किसे मिलेगी जायदा मदद..?

जैसा कि आप सभी को पता है मेरे दोस्तों अब आईपीएल के खत्म होने में कुछ ही दिन बचे हुए हैं। सारी टीमों के लीग मैच समाप्त हो चुके है और आज की तारीख 23 मई 2023 के दिन आईपीएल 2023 का पहला क्वालीफायर खेला जाएगा। पहला क्वालिफायर का मैच गुजरात टाइटंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। आईपीएल लीग में खेले गए मैच में जहां गुजरात टाइटंस फर्स्ट पोजीशन पर है वहीं चेन्नई सेकेंड पोजीशन पर।क्वॉलिफायर के मुक़ाबले में जो भी टीम मैच जीतेगा वो टीम सीधे फ़ाइनल में अपनी जगह बना लेगा और जो टीम ये मैच हारेगी वो टीम एलिमिनेटर का मैच खेलने जायेगी। तो आइए हम आज के मैच के बारे में जानते हैं कि कौन सी टीम मैच जीतेगी और कौन सी टीम हारेगी, कौन सी टीम असमानो को टच करेगी और कौन सी टीम मुह के बल गिरेगी।


चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटन्स  के मैच में खेले जाने वाले खिलाड़ी के नाम......?👉

चेन्नई सुपर किंग्स.....👉

ऋतुराज गायकवाड़,डेवन कॉनवे,अजिंक्य रहाणे,अंबाति रायडू,शिवम दुबे,मोइन अली ,रवींद्र जडेजा,एमएस धोनी (कप्तान),दीपक चाहर,महीश तीक्षणा,तुषार देशपांडे

गुजरात टाइटन्स.......👉

शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, मोहित शर्मा, नूर अहमद और मोहम्मद शमी।

किस मैदान पर खेला जाएगा चेन्नई सुपर किंग्स  और गुजरात टाइटंस का ये मैच......👉

दोनो ही टीम एक बहुत ही अच्छी टीम है पॉइंट्स टेबल में सबसे अच्छी टीम और सबसे ऊपर। आज दोनो के बीच पहला क्वालीफायर का मैच खेला जाएगा। आज का ये मैच चेन्नई के मैदान में खेला जाएगा। इस मैदान को 1916 में बनाया गया था इसे भारत का सबसे पुराना मैदान भी बोला जाता है, आमतौर पर इस स्टेडियम को चेपॉक स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता है। यह स्टेडियम आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रणजी में तमिलनाडु का घरेलू मैदान है।

जानिए कैसी है चेन्नई की पिच.....👉

एम ए चिदंबरम स्टेडियम यानी की चेपॉक स्टेडियम एक बहुत ही पुराना स्टेडियम है। यहां पर जो टीम टॉस जितती वो पहले बल्लेबाज़ी करना पसंद करती है क्यूकी पहली पारी में रन बनाने में मदद मिलती है। यहां कि तेज आउटफील्ड होने की वजह से यहां रन बनते हुए दिखते हैं। पिच पर हल्की घास होने की वजह से तेज गेंदबाजो को मदद मिलती है। लेकिन जैसे ही दूसरी पारी की शुरुआत होती है, यहां की पिच स्लो हो जाती है और बॉल आसनी से बैट पर  नहीं आती है। इसकी दूसरी पारी में स्पिनर्स को जायदा मदद मिलती है। तो हम कह सकते हैं कि इस मैदान पर तेज़ गेंदबाज़ो, स्पिन गेंदबाज़ो और बल्लेबाज़ो सभी को मदद मिलती है।

महेंद्र सिंह धोनी बनाम हार्दिक पांड्या.....👉

वैसे तो दोनो ही कैप्टन अपनी अपनी टीमों के लिए अच्छा काम कर रहे हैं लेकिन एक तरफ है विश्व के सबसे महान कैप्टन जिन्हे लोग कैप्टन कूल के नाम से जानते हैं और एक तरफ है उभरता हुआ नया कप्तान जिसाने पिछले साल आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम किया था। देखना ये है कि आज के मैच में धोनी के अनुभवी खिलाड़ी का जलवा होगा या पांड्या के युवा खिलाड़ी बाजी मारेंगे। दोनो ही टीमें एक अच्छे फॉर्म के साथ इस जगह तक पंहुची है। तो ये कहना आसान नहीं होगा कि कौन सी टीम आज का मुकाबला जीतेगी।

एम ए चिदंबरम स्टेडियम के रिकॉर्ड....👉

एम ए चिदंबरम स्टेडियम यानी की चेपॉक स्टेडियम चेन्नई सुपर किंग्स का होम ग्राउंड है और इस मैदान पर चेन्नई को हराना गुजरात के लिए बहुत ही मुश्किल होगा। इस मैदान पर चेन्नई ने कुल 63 मैच खेले हैं और उसमें से 44 मैच में जीत हासिल की है। चेन्नई का मैदान पर उच्चतम स्कोर 246 और न्यूनतम स्कोर 109 है। ऐसे रिकॉर्ड के सामने देखना है कि गुजरात की टीम और गुजरात का कप्तान धोनी की टीम से कैसे आगे निकल पाएगी।

चेन्नई VS गुजरात हेड टू हेड रिकॉर्डस......👉

आईपीएल टूर्नामेंट में चेन्नई और गुजरात एकदूसरे से  3 मैचों में भिड़ीं। इन 3 मैचों चेन्नई ने 0 मैच जीते जबकि गुजरात सारे 3 मैच जीते और चेन्नई पर भारी पड़े थे। देखना ये है कि क्या अभी भी गुजरात चेन्नई पर भारी पड़ेगी या चेन्नई गुजरात को हारने में कायम रहेगी।

चेन्नई सुपर किंग्स  बनाम   गुजरात टाइटन्स 

     3                     मैच        3

     0                     जीत       3

      3                      हार        0

     0             कोई परिणाम नहीं     0

    178           उच्चतम स्कोर        182

    133          सबसे कम स्कोर      182      

कौन सी टीम है जायदा मजबूत.....👉

जैसा कि हम सभी को ये पता ही है कि दोनो ही टीम लीग मैच में अच्छे प्रदर्शन कर के आ रहे हैं। दोनो ही टीम्स टेबल टॉपर्स है। ऐसे में पहले से बिल्कुल नहीं कहा जा सकता है कि कौन सी टीम जायदा मजबूत है और कौन सी टीम कमजोर। दोनो ही टीमें आईपीएल को जीतने के लिए प्रबल दावेदार है।

निष्कर्ष (conclusion)

इस आर्टिकल के माध्यम से हमने ये जाना है कि आज के आईपीएल मैच में होने वाला मैच चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटन्स  के बीच होगा और हमने ये भी जाना कि ये मैच कहा पर होगा, कौन सी टीम जायदा मजबूत है और यह पर कौन सी टीम बाजी मार सकती है। 

धन्यवाद....🤓


Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

कंगारूओ का जब घमंड टूटा....

तीन दोस्त......👥

लू लगने की वजह, लक्षण और देशी उपाय

इंडियन ग्रेवी रेसिपी। (Inian gravy recipes), इंडियन ग्रेवी बेस। (Indian gravy base), इंडियन ग्रेवी के नाम। (Indian gravy name)

MERI PEHLI KHUSI....😊

सेल्फ मोटिवेशन(self motivation),आत्म प्रेरणा की शक्ति (the power of self motivation)

नींद की समस्या: लक्षण और उपाय।

कब है शनि जयंती, जानिए पूजा विधि, महत्व और उपाय, शनि जयंती पर इन चीजों को भूलकर भी न खाएं, शुरू हो जाएंगे बुरे दिन....👉

(overthinking)ओवरथिंकिंग क्या है...?क्या आप भी है ओवरथिंकिंग के शिकार ....? जाने ओवरथिंकिंग से होने वाले नुक्सान और इनसे कैसे छूटकारा पाया जाए....🤠

एंटी-तंबाकू दिवस(Anti-Tobacco Day), तंबाकू जागरूकता (Tobacco awareness)