MI vs GT....?मुंबई इंडियंस बनाम गुजरात टाइटंस टी20 मैच। कहा खेला जाएगा इनके बीच का मैच...? स्कोरकार्ड...? रोहित बनाम हार्दिक, सूर्या बनाम शमी, सूर्य बनाम गिल..? प्लेइंग 11..? वानखेड़े स्टेडियम.....😎

 MI vs GT,मुंबई इंडियंस बनाम गुजरात टाइटंस टी20 मैच। कहा खेला जाएगा इनके बीच का मैच...?  स्कोरकार्ड...? रोहित बनाम हार्दिक, सूर्या बनाम शमी,सूर्या बनाम गिल...?प्लेइंग 11..? वानखेड़े स्टेडियम.....😎


नमस्कार दोस्तों जैसा कि आप सभी को मालुम है कि इंडियन प्रीमियर लीग का माहोल बहुत जोरो सोरो से चल रहा है हर इंसान, हर क्रिकेट प्रीमियर इंडियन प्रीमियर लीग मैं कुछ इस तरह गम हो गए हैं कि जैसे ही आईपीएल का कोई भी मैच स्टार्ट होता है तो इस हगत के सारे क्रिकेट प्रेमी टीवी के सामने बैठ जाते हैं। आप लोगों को तो पता ही होगा का आज का मैच मुंबई इंडियंस बनाम गुजरात टाइटन्स है। तो आइए हम आईपीएल के इस महासंग्राम को कुछ नहीं देखते हैं।


मुंबई इंडियंस बनाम गुजरात टाइटन्स के मैच में खेले जाने वाले खिलाड़ी के नाम......?👉

मुंबई इंडियंस......👉

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, कैमरन ग्रीन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहल वढेरा, जेसन बेहरेनडॉर्फ, पीयूष चावला, आकाश मधवाल और क्रिस जॉर्डन।

गुजरात टाइटन्स.......👉

शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (wk), हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, मोहित शर्मा, नूर अहमद और मोहम्मद शमी।

किस ग्राउंड पर खेला जाएगा मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस का ये मैच......?👉

आप सभी क्रिकेट प्रीमियर को ये बताना चाहता हूं कि इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का ये मैच नंबर 57 है जो मुंबई के वनखेड़े के मैदान पर खेला जाएगा। वैसे तो वानखेड़े का ये मैदान मुंबई इंडियंस का होम ग्राउंड कहता है लेकिन गुजरात टाइटन्स एक बहुत अच्छी टीम उबर कर आई है जो मुंबई इंडियंस को उसी के घर में मुंबई इंडियंस को हराने का दम खम अपने पास रखती है।

मुंबई इंडियंस बनाम गुजरात टाइटंस के  इस मैच मे पिच का क्या रोल रहेगा.......?👉

चाहे वो 2011 का वर्ल्ड कप हो या कोई दूसरे मैच, ये मुंबई इंडियंस का होम ग्राउंड वानखेड़े का मैदान हमेशा से बल्लेबाज की तरफ झुका रहा है। यहां पर जिस टीम का कप्तान टॉस जीतेगा वो सबसे पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगा।क्यूकी इस मैदान पर बाद में ओस की बूंदे आती है जिसकी वजाह से गेंदबाजो को बॉल ग्रिप करने में परेशानी होती है और दूसरी पारी में बल्लेबजी करना आसान हो जाता है।

रोहित बनाम हार्दिक....?

वैसे तो इस मैदान पर दोनो ही कप्तान के आंकड़े अच्छे हैं, एक तरफ रोहित का अनुभव है तो दूसरी तरफ हार्दिक का जोश और लगतार जीते के साथ उनकी टीमों का हौसला। मुंबई इंडियंस बनाम गुजरात टाइटन्स के बीच होने वाले इस मैच में मुझे बाज़ी मारता है ये देखना बाकी है। यह पर क्या रोहित का अनुभव काम आएगा या हार्दिक का जोश। वैसा देखा जाए तो डोनो ही कप्तान को ये पता है कि ऐसे मैच किस प्रकार से जीता जाता है। 



क्या चलेगा सूर्या का फिर से जादू ये शुभमन दिखाएंगे अपनी क्लास....?👉

आईपीएल के इज लीग में बहुत से ऐसे प्लेयर्स सामने उबर कर आए हैं जो अपने दम पर अपनी टीम को जीतने का हुनर ​​अकेले रखते हैं। वैसे ही डोनो टीम्स में ऐसे ऐसे धुरंधर भी शामिल है, हा मैं बात कर रहा हूं सूर्य के जादू का और गिल के क्लास की। ये दोनो ऐसे खिलाड़ी हैं जो आगर मैदान पर टिक गए तो अकेले अपनी टीम को आगे बढ़ाने का हुनर ​​अपने पास रखते है।दोनो ही खिलाड़ी अपने टीम के लिए बहुत अच्छा स्कोर कर रहे हैं देखना ये है कि आज के इस मुंबई इंडियंस बनाम गुजरात टाइटन्स के होने वाले मैच में अपना जौहर दिखाएंगे।


क्या गुजरात मैच जीत कर टॉप पर अपनी जगह बनाए रखेंगे या मुंबई इस मैच को जीत कर अंकतालिका में आगे बढ़ेंगे...?👉

आईपीएल के इस मैच में होने वाले 57 मैच में एक जगह जहां गुजरात का शीर्षक अंकतालिका में टॉप पर है वही मुंबई इंडियंस चौथी पोजीशन पर विराजमान है। ऐसे में ये देखना है कि गुजरात अपने जीत का परचम फ़िर से लहरायेंगे हां मुंबई इंडियंस ये मैच जीत कर अंकतालिका में एक छलांग ऊपर जाएंगे।

राशिद की फिरकी काम आएगी या पीयूष चावला जी का अनुभव.....?👉

एक तरफ है अनुभव से भरपुर मुंबई इंडियंस के पीयूस चावला जिनके पास इतने मैच खेलने का अनुभव प्राप्त है कि किसी को भी बल्लेबाज को वो अपने गेंदबाजी के दम पर पानी पिला सकते हैं तो दूसरी तरफ तरफ है राशिद खान की फिरकी जिसने अपनी गेंदबाजी के दम पर अच्छे खिलाड़ियों को नाच नाचाया है। अच्छे अच्छे बल्लेबाज़ भी राशिद की गेंद को समझ नी पते और उनका शिकार बन जाते हैं।दोनो के बीच होने वाले इस मैचअप में ये देखना है कि अपनी टीम को दूसरी टीम पर विजय दिलाएगा।


मुंबई इंडियंस बनाम गुजरात टाइटन्स, आईपीएल 2023, मैच 57


दिनांक और समय: 12 मई, 2023, शाम 7:30 बजे IST


स्थान: वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई


लाइव स्ट्रीमिंग: जियो सिनेमा


प्रसारण: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क



स्कोरकार्ड....?

मुंबई इंडियंस बनाम गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले टी20 मैच ka समय शाम को 7:30 बजे हैं। आप सभी क्रिकेट प्रेमियो को अवगत करना चाहता हूं कि जैसे ही ये मैच स्टार्ट होगा मैं आपको इस मैच का स्कोरकार्ड उपलब्ध करवा दूंगा।

निष्कर्ष ( conclusion )

इस आर्टिकल के माध्यम से हमने ये जाना है कि आज के आईपीएल मैच में होने वाला मैच मुंबई इंडियंस बनाम गुजरात टाइटंस के बीच होगा और हमने ये भी जाना कि ये मैच कहा पर होगा, कौन सी टीम जायदा मजबूत है और यह पर कौन सी टीम बाजी मार सकती है। दोनों की टीमें मजबूत दिखायी दे रही हैं, कोन सी टीम ये मैच जीतेगी ये जाने के लिए मैच स्टार्ट होने तक का इंतजार करें।


 धन्यवाद.....🤠

 


Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

कंगारूओ का जब घमंड टूटा....

तीन दोस्त......👥

लू लगने की वजह, लक्षण और देशी उपाय

इंडियन ग्रेवी रेसिपी। (Inian gravy recipes), इंडियन ग्रेवी बेस। (Indian gravy base), इंडियन ग्रेवी के नाम। (Indian gravy name)

MERI PEHLI KHUSI....😊

सेल्फ मोटिवेशन(self motivation),आत्म प्रेरणा की शक्ति (the power of self motivation)

नींद की समस्या: लक्षण और उपाय।

कब है शनि जयंती, जानिए पूजा विधि, महत्व और उपाय, शनि जयंती पर इन चीजों को भूलकर भी न खाएं, शुरू हो जाएंगे बुरे दिन....👉

(overthinking)ओवरथिंकिंग क्या है...?क्या आप भी है ओवरथिंकिंग के शिकार ....? जाने ओवरथिंकिंग से होने वाले नुक्सान और इनसे कैसे छूटकारा पाया जाए....🤠

एंटी-तंबाकू दिवस(Anti-Tobacco Day), तंबाकू जागरूकता (Tobacco awareness)